Sawan Tips : सावन में इन उपायों को करने से बदलेगी किस्मत, मिलेगा शिव का आशीर्वाद

Sawan Tips :
Do these astrological remedies before the end of the sawan month ...

सावन में इन उपायों को करने से बदलेगी किस्मत, मिलेगा शिव का आशीर्वाद



सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित होता है और इसलिए महीने में भगवान शिव के कुछ उपाय भी करने चाहिए। भगवान शिव की पूजा के साथ किए गए ये उपाय मनुष्य को जीवन में स्थिरता के साथ सुख-समृद्धि की प्राप्ति कराते हैं। विश्व प्रसिद्ध आध्यात्मिक एवं ज्योतिष गुरु डॉ मनीष साई जी के अनुसार शिवपुराण में कुछ ऐसे उपाय लिखें हैं, जिसे यदि सावन के महीने में किए जाएं तो वह फलीभूत भी होते हैं और उसके सकारात्मक परिणाम भी मिलते हैं। धन, स्वास्थ्य और मानिसक शांति के लिए इन उपायों को सावन के महीने में अपना कर आप भी अपना भाग्योदय कर सकते हैं।

▪️ आर्थिक संकट दूर करने के लिए करें यह उपाय..

आर्थिक संकट को दर करने के लिए पूर्व दिशा में बैठ कर सात कौड़ियां व एक लघु शंख को मसूर की दाल पर स्थापित कर दें। अब मूंगे की माला से “ऊँ गं गणपतये नम:” मंत्र का जप करें। पांच माला इस मंत्र को जपने के बाद आप सारी ही सामग्री को किसी निर्जन स्थान में दबा दें।

▪️ वैवाहिक जीवन की कलह खत्म करने के लिए..


यदि आपके वैवाहिक जीवन में कलह हो या विवाह में अड़चन आ रही हो तो आप मिट्टी के शिवलिंग बनाएं और उस पर केसर या हल्दी मिला दूध चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके वैवाहिक जीवन में सुख आएगा और विवाह योग्य लोगों के लिए बेहतर रिश्ता भी मिलेगा।

▪️ मनोकामना पूर्ति के लिए..

मनचाही इच्छा को पूरी करने के लिए आपको सावन के महीने में रोज सूर्योदय से पूर्व उठना होगा और नहाने के पश्चात भगवान शिव का जलाभिषेक करना होगा। जल में काले तिल को डाल कर जलाभिषेक करें और “ऊँ नम: शिवाय” मंत्र का जाप यथा शक्ति जितना हो सके करें।

▪️सुख-समृद्धि के लिए..

सुख और सौभाग्य की प्राप्ति के लिए सावन में प्रतिदिन 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से “ऊँ नम: शिवाय” लिखकर उसे शिवलिंग पर चढ़ाएं। महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।


▪️घर पर लगी बुरी नजर ऐसे हटाए..

घर पर लगी बुरी नजर को दूर करने के लिए सावन मास में गरीब और दीनदुखियों को दान करें और भोजन खिलाएं। इससे घर में अन्न की भी कभी कमी नहीं होगी। अपने वजन के बराबर अनाज का दान करें।

▪️लड़ाई झगड़े खत्म करने के लिए..

घर या परिवार में यदि मतभेद हो या मनमुटाव रहता हो तो सावन के महीने में घर में रोज गौमूत्र का छिड़काव करें। साथ ही गुग्गल की धूप दें।


▪️अचानक आए संकट पर दुर्घटना से बचने के लिए..

संकट और दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावन में रोज बैल को हरा चारा खिलाएं और गाय को रोटी खिलाएं। इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होगा।


विश्व प्रसिद्ध आध्यात्मिक एवं ज्योतिष गुरु डॉ मनीष साईं जी के अनुसार हिंदू धर्म में सावन का महीना बहुत ही पवित्र और धार्मिक माना गया है। शिवपुराण में लिखे ये उपाय आपके जीवन में सौभाग्य ले कर आएंगे श्रद्धा भक्ति के साथ करें संकटों का समाधान होगा।

Comments

CAPTCHA code

User's Comment